Monday, July 16, 2018

Jio ki speed ko kase badhaye

Jio ki speed ko kase badhaye


आप अपने जिओ की स्पीड कैसे बढ़ा सकते हैं। जिओ लगातार नए एवं सस्ते ऑफर लाते रहते हैं, जिस वजह से ज्यादा से ज्यादा युजर्स उसके साथ जुड़ सकें। लेकिन सभी जिओ यूजर्स के मन में एक सवाल आ रहा है की, शुरुआती स्वामी जियो सिम पर 20 से 25 mbps तक की स्पीड दी जा रही थी। लेकिन अब यह स्थिति घटकर 3.5mbps की हो चुकी है इस वजह से बहुत सारे जियो यूजर कम स्पीड की वजह से परेशान है।


जिओ सर्वर पर ट्रैफिक फढ़ने के कारण जिओ की स्पीड कम हो रही है। लेकिन यदि आपको भी जियो में कम स्पीड मिल रही है तो आप अपने मोबाइल की सेटिंग बदल कर देख सकते हैं। क्योंकि मोबाइल नेटवर्क सेटिंग से भी नेटवर्क की स्पीड को काफी प्रभाव पड़ता है। आपको कुछ सेटिंग बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने जियो की स्पीड बढ़ा सकते।
Jio की Speed को कैसे बढ़ाये :-


इसमें सबसे पहले आप मोबाइल सेटिंग्स में जाएं वहां पर आपका मोबाइल नेटवर्क ऑप्शन मिलेगा उसे क्लिक करें। उसके बाद मीटर मोड पर आपको GSM, WCDMA और LTE का ऑप्शन दिखाई देगा। आप ऐसी जगह पर है जहां पर नेटवर्क मिल रहा है तो आपको जिओ स्पीड बढ़ाने के लिए नेटवर्क पर LTE को सेलेक्ट करना होगा। थपकी आपका मोबाइल अच्छे से 4G नेटवर्क को पकड़ सके। यदि आप शहर से कहीं बाहर निकल रहे हैं तो, नेटवर्क मोड को Auto कर दें। जिससे अगर 4G नेटवर्क ना मिले तो, 2G, 3G नेटवर्क मिलता रहेगा।


दूसरी सेटिंग्स के आपको APN यानी Access Point Names पर जाना होगा। जहां पर पहले सेटिंग पर आपको APM प्रोटोकॉल दिखाई देगी जिसमें, IPV4/IPV6 लिखा दिखाई देगा और इसके नीचे ही Bearer में LTE सेलेक्ट कर दें। इन दोनों सेटिंग्स को सेव कर लें। इसके बाद मोबाइल को पुनः रीस्टार्ट कर लें।




अब आप जान चुके हैं कि जियो की स्पीड कैसे बढ़ा सकते हैं। यदि आप भी जियो की स्पीड से परेशान हैं तो, इस ट्रिक के इस्तेमाल से अपने जियो नेटवर्क की स्पीड बढ़ा सकते हैं। इस ट्रिक से जिओ की स्पीड बढ़ जाएग। लेकिन यदि आपके एरिया में जिओ का नेटवर्क प्रॉब्लम है तो, इसकी स्पीड को बढ़ाना काफी मुश्किल है।

















No comments:

Post a Comment