Saturday, June 30, 2018

WhatsApp ग्रुप एडमिन के बिना अब नहीं कर सकेंगे ग्रुप में मैसेज



WhatsApp ग्रुप एडमिन के बिना अब नहीं कर सकेंगे ग्रुप में मैसेज








दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप एक बड़ा लाने की तैयारी में है जिसके बाद व्हाट्सऐप का ग्रुप एडमिन तय करेगा कि ग्रुप में कौन मैसेज करेगा और कौन नहीं। व्हाट्सऐप इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर कर रहा है।
बीटा टेस्टिंग के बाद यह फीचर सभी के लिए जारी किया जाएगा। व्हाट्सऐप के नए अपडेट के बाद व्हाट्सऐप ग्रुप एडमिन के पास सेटिंग्स बदलने का अधिकार होगा। इसके बाद एडमिन ही तय करेगा कि ग्रुप का कौन-सा सदस्य ग्रुप का विवरण बदल सकेगा और कौन-सा सदस्य ग्रुप में मैसेज कर सकेगा यानी एडमिन की इजाजत के बिना अब आप व्हाट्सऐप ग्रुप में मैसेज नहीं कर सकेंगे।

इस नए फीचर को लेकर व्हाट्सऐप का कहना है इस फीचर के आने के बाद ग्रुप में फालतू के मैसेज से मुक्ति मिलेगी और फालूत लोग मैसेज नहीं कर पाएंगे। हालांकि व्हाट्सऐप में इस फीचर के आने के बाद बवाल भी हो सकता है क्योंकि ग्रुप के सदस्यों को एडमिन के साथ झगड़ा भी हो सकता है। उदाहरण के तौर पर ग्रुप एडमिन इस फीचर का गलत इस्तेमाल भी कर सकता है।

बता दें कि व्हाट्सऐप पिछले कई महीनों से भारतक में पेमेंट फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। हालांकि सुरक्षा कारणों के कारण इस फीचर को अभी जारी नहीं किया गया है। वहीं व्हाट्सऐप ने कहा है कि पेमेंट फीचर के लिए वह 24 घंटे कस्टमर सेवा देगा।

No comments:

Post a Comment