Wednesday, June 13, 2018


मोबाइल से फोटोग्राफी का शौक है तो यहां 20 रुपये में बेच सकते हैं एक फोटो


आजकल हर किसी के हाथ स्मार्टफोन है और अब तो फोन भी शानदार कैमरे के साथ लॉन्च हो रहे हैं। कुछ नए स्मार्टफोन बाजार में आए हैं जिनकी मदद से आप अच्छी फोटोग्राफी कर सकते हैं और उन फोटोज से पैसे भी कमा सकते हैं। एक फोटो के लिए आपको कम-से-कम 20 रुपये मिल जाएंगे। तो आइए जानते हैं आप अपनी फोटो को कहां बेचकर पैसे कमा सकते हैं?

अगर आप फोटो से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो 123RF पर अपना अकाउंट बनाएं और फोटो अपलोड कर दें। यह वेबसाइट आपकी फोटो से हुई कमाई का 60% हिस्सा आपको देती है।


Alamy – यह वेबसाइट प्रत्येक फोटो के बदले आपको 50 प्रतिशत तक का हिस्सा देती है, हालांकि यह पैसा आपको तभी मिलेगा जब आपके फोटो को कोई डाउनलोड करेगा।


Animals Animals – अगर आपको जानवरों की फोटोग्राफी का शौक है तो यहां से आप अपनी फोटो की कमाई का  50% हिस्सा प्राप्त कर सकते हैं।


CrowdFoto – यह वेबसाइट आपको एक असाइनमेंट देगी जिसके मुताबिक आपको फोटोग्राफी करके फोटो अपलोड करना होगा। अगर आपके द्वारा अपलोड किए गए फोटो को कोई खरीदता है तो आपको PayPal के जरिए €20 यानी 1,600 रुपये तक मिल जाएंगे। हालांकि यह वेबसाइट अभी फोटो एसेप्ट नहीं कर रही है। जल्द ही इसकी सर्विस शुरू होगी।


StockFood – अगर आप खाने की फोटोग्राफी करते हैं तो यह वेबसाइट आपका स्वागत करती है। इस वेबसाइट पर फूड की फोटो और वीडियो अपलोड कर सकते हैं।




No comments:

Post a Comment