Tuesday, July 3, 2018

Subsidiary Ka pesa check Karen



Bank account me subsidiary Ka pesa aa Raha h ya nhi 






आप में से कई लोग ऐसे होंगे रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी ले रहे होंगे। सब्सिडी स्कीम के तहत ग्राहकों को एक तय कीमत पर रसोई गैस सिलेंडर मिलता है और फिर बाद में कुछ राशि सब्सिडी के तौर पर बैंक खाते में वापस कर दी जाती है। 


दिक्कत तब होती है जब हमें पता ही नहीं चलता है कि अकाउंट में पैसा आ रहा है कि नहीं और आ रहा है तो कितना आ रहा है? चलिए आज हम आपको एक तरीका बताते है।

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के ब्राउजर में www.mylpg.in टाइप करें। अब आपको दाहिनी ओर गैस कंपनियों के नाम मिलेंगे उनमें से अपने सर्विस प्रोवाइडर के नाम पर क्लिक करें। इसके बाद आपसे एलपीजी आईडी और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगा जाएगा। इसके बाद ओके करने पर आपको वित्तीय वर्ष जैसे- 2016-17 या 2017-18 डालना होगा। इसके बाद आपको सब्सिडी की डिटेल मिल जाएगी।



इसमें आपको कब-कब और कितनी राशि सब्सिडी के रूप में आपके अकाउंट में डाली गई की जानकारी मिल जाएगी, वहीं अगर आपके अकाउंट में सब्सिडी का पैसा नहीं आ रहा है तो आप फीडबैक वाले बटन पर क्लिक करके शिकायत भी कर सकते हैं। 

अगर आपने अपना एलपीजी आईडी को अकाउंट से लिंक नहीं किया है तो आप डिस्ट्रीब्यूटर से मिलकर इस समस्या का समाधान कर सकते हैं। साथ ही आप 18002333555 पर फ्री में कॉल कर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।


Doston agar aapko koi problem aati h to hume comments karke zarur btaye 

Or hamari post ko Shere Karen

Thanks you








No comments:

Post a Comment